Articles

UP के कई जिलों में हुआ शहीद के परिजनों का सम्मान, मंत्री स्वाति सिंह ने छुए स्वतंत्रता सेनानी के पांव

Dec 10, 2021 am31 04:34am

कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद स्वाति सिंह ने स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिजनों का सम्मान किया. इसके साथ ही, स्वाति सिंह ने 95 साल के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिवनारायण लाल शर्मा के पांव छुए और उनसे आशीर्वाद लिया.


सीतापुर/देवरिया: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज यानी 4 फरवरी को चौरी-चौरा शताब्दी समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सैनिक पुन: मिलन समारोह का कार्यक्रम रखा गया. इस कार्यक्रम में शहीदों को याद करते हुए उनके परिजनों को सम्मानित भी किया गया. 


ये भी पढ़ें: क्या है मोदी सरकार की Sukanya Samriddhi Yojana, कैसे उठा सकते हैं लाभ?


शॉल ओढ़ा कर परिजनों का सम्मान

इस अवसर पर यूपी के देवरिया के प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान सहित सदर विधायक और जनपद के सभी अधिकारी मौजूद रहे. प्रभारी मंत्री ने शॉल ओढ़ा कर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीद के परिजनों को सम्मानित किया. साथ ही, शहीद रामचंद्र स्मारक स्थल पर शहीदों की याद में स्मारक, म्यूजियम और झंडा लगाने की भी घोषणा हुई. 


ये भी पढ़ें: न रुकेगी, न दबेगी, अफसर को देनी होगी जानकारी, बस, आपको पता हो RTI, जानिए इसका प्रोसेस


शहीदों के परिजनों ने सीएम और पीएम का जताया आभार

वहीं, शहीद के परिजनों ने मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद किया. उनका कहना था कि उन्हें अच्छा लगा कि सरकार शहीदों के सम्मान में ऐसे कार्यक्रम कर रही और शहीदों को याद किया जा रहा है.

Source:https://zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/chauri-chaura-centenary-celebration-martyr-and-their-family-members-were-honoured-in-many-districts-of-up-upns/841848

 

Articles