Articles

Gorakhpur News: सीएम योगी बोले, खिचड़ी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को न हो किसी प्रकार की समस्या

Nov 14, 2022 am30 05:50am

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि खिचड़ी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सीएम ने श्रद्धालुओं की परिवहन सुविधा के लिए ग्रामीण क्षेत्रों तक बसें और ट्रेनें चलाने का निर्देश दिया है।



दो दिवसीय दौरे पर रविवार को गोरखपुर आए सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों से खिचड़ी मेले से संबंधित तैयारियों की जानकारी ली।


इस दौरान सीएम ने खिचड़ी मेले तक पहुंचने के लिए खराब सड़कों को ठीक कराने, बिजली की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने, हेल्थ कैंप लगाने, विशेष ट्रेन चलाने, पर्याप्त बसों की व्यवस्था करने, आकाशवाणी और दूरदर्शन पर प्रसारण कराने के निर्देश दिए।

बता दें कि गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति के अवसर पर एक माह से अधिक समय तक तक चलने वाला प्रसिद्ध खिचड़ी मेला लगता है। इस मेले में देश के कोने-कोने के साथ ही विदेश से भी श्रद्धालु आकर गुरु गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाते हैं।
 
बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, सीएमओ डॉ. आशुतोष दूबे, रेलवे, लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

डेंगू की जांच, इलाज व रोकथाम पर दें विशेष ध्यान
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में डेंगू की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने डीएम, सीएमओ व अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि डेंगू की जांच, इलाज व रोकथाम की मुकम्मल व्यवस्था करें। हर मरीज का त्वरित उपचार होना चाहिए। साथ ही लोगों को लगातार जागरूक किया जाए, जिससे डेंगू को पनपने न दिया जाए।

अमर उजाला

 

Articles